Home समाचार सेक्स की सबसे ज्यादा आदत किसको होती है महिला या....

सेक्स की सबसे ज्यादा आदत किसको होती है महिला या….

एक स्टडी के अनुसार अपने मेल पार्टनर की तुलना में महिलाओं का सेक्स के प्रति झुकाव पुरुषों की तुलना में अधिक होता है. इस सर्वे के नतीजों से खुलासा हुआ था कि, 59 प्रतिशत महिलाओं ने अपने पार्टनर की तुलना में ज्यादा सेक्स करने की इच्छा जतायी थी. इससे यही साबित होता है कि महिलाएं सेक्स को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्सुक रहती हैं, या ये कह सकते हैं कि पुरुषों से भी आगे हैं.

Related image

कई बार अगर दो लोग साथ में हैं तो ये सोचने में टाइम निकाल देते है कि पहले शुरुआत कौन करेगा. ऐसे में देखा जाता है हर बार ही लड़का पहले शुरुआत करता है क्योंकि लड़किया पहले से नहीं खुल पाती. इसी के साथ जब भी इंटिमेसी की बात होती है तो एक सवाल जो सबसे पहले जहन में आता है वो ये कि, सेक्सुअल इच्छाएं किसकी ज्याद होती है? पुरुषों में सेक्सुअल उत्तेजना महिलाओं की तुलना में ज्यादा होती है. ऐसा अक्सर माना जाता है. लेकिन आपको बता दें महिलाएं भी इसमें पीछे नहीं है.

Related image

इसके अलावा सर्वे के अनुसार , 21 फीसदी जोड़ों ने इस बात से इंकार नहीं किया कि उनकी पिछली सेक्सुअल लाइफ में सेक्स को लेकर दोनों के बीच कई बार झगडे हो चुके है. कई बार इस बात को लेकर झगड़े हो जाते हैं पहले शुरुआत कौन करेगा.

और ये चीजे कर करती है सेक्स पावर को कम

  • ऐल्कॉहॉल: लिवर कमजोर होता है तो ऐंड्रोजेन ऑस्ट्रोजन में तब्दील कर देता है और सेक्स की इच्छा कम होती जाती है.
  • कोला: बाजार में सॉफ्ट ड्रिंक के रूप में उपलब्ध कोला में आर्टिफिशल स्वीटनर्स होते हैं जो सेरोटॉनिन लेवल को प्रभावित करते हैं. सेरोटॉनिन हैपी हॉर्मोन होता है और इसका संबंध सेक्स की इच्छा से होता है.
Image result for नहीं करनी सेक्स नाईट ख़राब, तो दूर रहें इन चीज़ों से
  • दवाइयां: डिप्रेशन, पेन किलर्स आदि के साथ साथ गर्भ निरोधक गोलियां आदि भी सेक्स लाइफ पर असर डालती हैं, और सेक्स की इच्छा को कम कर देती हैं.
  • मसालेदार खाना: खुशबुदार और मसालेदार खाना, कॉफी, प्याज, लहसुन आदि भी जननांगों की स्मेल पर असर डालता है. जिससे सेक्स के प्रति अनिच्छा बन जाती है.
  • कॉफी: कुछ लोगों को कॉफी की लत पड़ जाती है, अगर कॉफी पीने के बाद आपको फ्रेश फील नहीं होता, तो संभव है कि कैफीन आपकी सेक्स परफॉर्मेंस पर भी असर डाल सकती है.