गूगल का ये दफ़्तर है, स्वर्ग से भी प्यारा

on

नौकरी को लेकर हर किसी के ख्वाब अलग-अलग होते हैं। नौकरी चाहे सरकारी हो या प्राइवेट, लेकिन एक अच्छे सैलरी पैकेज की ख्वाहिश हर किसी को होती है। बेहतरीन सैलरी के साथ-साथ अगर उस नौकरी में थोड़ी मौज-मस्ती, थोड़ा आराम और कुछ फुर्सत के फल भी शामिल हों, तो सोने पर सुहागा मानिए।सुनने से लगता है कि यह तो सपनों की नौकरी है। ऐसी नौकरी मिल जाए, ऐसा संभव कहां है?

Image result for गूगल ऑफिस

लेकिन ऐसी नौकरियां हैं जिनके बारे में आप सुन लें तो आपको नौकरी करने वालों से ईर्ष्या हो जाए। इनमें सैलरी पैकेज इतना मोटा है कि आप सोच भी नहीं सकते। और काम…अजी छोड़िए, काम भी ऐसा कि मौज-मस्ती में कब सारा काम निपट जाएगा, आपको पता भी नहीं चलेगा।

सर्च इंजन कंपनी गूगल अब अपना नया ऑफिस तैयार करने की तैयारी में है इस कैंपस को बनाने के लिए गूगल पूरे 1 अरब डॉलर खर्च करेगी। इसका औपचारिक ऐलान कंपनी ने सोमवार को किया। वही इस नए कैंपस का नाम गूगल हडसन स्क्वायर रखा जाएगा। प्राप्त जानकारी अनुसार 17 लाख स्केवयर फीट वाले इस कैंपस में दो इमारतें होंगी। वही गूगल इस बिल्डिंग का निर्माण साल 2020 तक निर्माण पूरा कर लेगा।

Image result for गूगल ऑफिस

जानकारी अनुसार हडसन स्क्वायर कैंपस गूगल के न्यूयॉर्क स्थित ग्लोबल बिजनेस ऑर्गेनाइजेशन की प्रमुख लोकेशन होगी। इस नए ऑफिस के बनने से न्यूयॉर्क में गूगल को विस्तार में मदद मिलेगी। इस साल की शुरुआत में गूगल ने न्यूयॉर्क में शॉपिंग और ऑफिस कॉम्प्लेक्स चेल्सिया मार्केट को 2.4 अरब डॉलर में खरीदा था।

Related image

गूगल सीएफओ कि माने तो न्यूयॉर्क में कंपनी जो निवेश कर रही है वह अमेरिका में इन्वेस्टमेंट और रोजगार बढ़ाने के वायदे का हिस्सा है। जानकारी के लिए बता दे पिछले ही सप्ताह एपल ने भी ऐलान किया था कि वह टेक्सास में नया कैंपस बनाने के लिए 1 अरब डॉलर खर्च करेगी। इससे पहले अमेजन भी न्यूयॉर्क में अपना नया हेडक्वार्टर बनाने की घोषणा कर चुका है।


Related Content