Home समाचार ये है दुनिया के 5 विचित्र पेड़

ये है दुनिया के 5 विचित्र पेड़

अगर बात प्रकृति की करे तो सब लोग ये मानते है कि प्रकृति की एक एक चीज भगवान् के हाथों से बनाई गई है। दरअसल इस संसार में बहुत सारे रहस्यमई, चमत्कारी और अजीबोगरीब जगह भी है।  जिन्हें देखकर हम आश्चर्यचकित हो जाते हैं। आज हम आपको दुनिया में मौजूद कुछ ऐसे अजीबोगरीब पेड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बनावट और खूबसूरती को देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. इन पेड़ों को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं।   

Image result for अजीबो गरीब पेड़

1- ऑस्ट्रेलिया में मौजूद रेनबो ट्री बहुत ही खूबसूरत है। इस पेड़ पर इंद्रधनुष के सात रंग दिखाई देते हैं. इसलिए इस पेड़ को रेनबो यूकेलिप्टस के नाम से जाना जाता है. इस पेड़ को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। 

2- अफ्रीका में मौजूद बाओबाब ट्री को देखने टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. इस पेड़ को देखने से ऐसा लगता है जैसे यह आर्टिफिशियल पेड़ है. यह पेड़ अफ्रीका के मेडागास्कर में पाए जाते हैं. इन पेड़ों की ऊंचाई 262 फीट होती है और इनकी बनावट इन्हें दूसरे पेड़ों से डिफरेंट लुक देती है. 

Related image

3- केनरी आइलैंड अफ्रीका के उत्तरी पश्चिमी तट पर मौजूद है. इस आइलैंड पर उगने वाले पेड़ों की बनावट को देख कर सभी लोग हैरान रह जाते हैं. यहां पर मौजूद ड्रैगन ट्री बिल्कुल ड्रैगन की तरह दिखाई देते है. 

Related image

4- भारत आंध्र प्रदेश के नालगोंडा में मौजूद बरगद का पेड़ बहुत ही चमत्कारी है. यह पेड़ अपनी बनावट के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. इस पेड़ के ऊपर नेचुरल तरीके से जंगली जानवरों की बहुत सारी आकृतियां बनी हुई है. जिन्हें देखने के बाद कोई भी अचंभे में पड़ जाएगा.