Home समाचार लड़की के होंठ बता देते है कि कैसा है उसका नेचर

लड़की के होंठ बता देते है कि कैसा है उसका नेचर

यदि आपके होंठ फट चुके हैं तो उन्हें ठीक करने पर ध्यान दें। जैतून का तेल और वैसलीन मिलाकर दिन में तीन या चार बार फटे होंठों पर लगाएँ। तीन-चार दिन नियमित उपचार करने पर आपके होंठों की दरारें भरने लगेंगी या भर जाएँगी। दरारें होने पर थोड़ा-सा शहद लेकर होंठों पर उँगली से धीरे-धीरे मलें। कुछ ही दिनों के प्रयास से आपके होंठ पहले की तरह चमकदार और मुलायम हो जाएँगे। दो बड़े चम्मच कोकोआ बटर, आधा छोटा चम्मच मधु वैक्स लें।

Image result for फटे हॉट

उबलते पानी पर एक बर्तन में वैक्स डालकर पिघला लें। इसमें कोकोआ बटर मिलाएँ। अब इस मिश्रण को ठंडा होने दें। इसे लिप ब्रश की मदद से होंठों पर लगाएँ। इससे होंठों का सौंदर्य बना रहेगा।

Image result for फटे हॉट
  • रसीले होंठ: इस तरह के होंठ जिन लोगों के होते हैं उनका स्वभाव प्यारा, सुंदर और अच्छे स्वभाव वाला होता है. ये लोग कला प्रेमी होते हैं और अपने काम को पूरी ताकत से करते हैं.
  • बड़े होंठ: यदि होंठ बड़े हों तो ऐसे इंसानों को भी गुस्सा तेजी से आता है. लेकिन बड़ी जल्दी यह गुस्सा शांत भी हो जाता है. बड़े होंठ वाले लोग खाने के शौकीन होते हैं.
  • मोटे होंठ: जिन लोगों के होंठ जरूरत से ज्यादा मोटे दिखाई देते हैं उनका स्वभाव जिद्दी और गुस्से वाला होता है. ऐसे लोगों से संभल कर बात करनी चाहिए. क्योंकि ये हर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लगते हैं.
  • उभरे हुए होंठ: उभरे हुए होंठ वाले लोगों का स्वभाव डरपोक वाला होता है. वे बड़ी जल्दी डर जाते हैं. और कठिन समय में डर की वजह से कोई हल नहीं सोच पाते हैं.
Image result for फटे हॉट
  • गुलाबी होंठ: जिन लोगों के होंठों का रंग गुलाबी होता है उनका व्यवहार और स्वभाव बेहद कुशल और उदार होता है. गुलाबी होंठ वाले लोग बुद्धिमान भी बेहद होते हैं. साथ ही साथ इन लोगों के दोस्त भी अधिक होते हैं.
  • छोटे होंठ: छोटे होंठ दुःख तथा दुर्भाग्य देने वाले कहे गए हैं. ऐसे लोगो के जीवन में बहुत से दुःख आते है. साथ ही उनका भाग्य भी उनका साथ नही देता है.